तिरवाह क्षेत्र के बरवा सेमरा घाट में घुसा पानी

बिहार/मझौलिया- प्रखंड क्षेत्र के तिरवाह इलाके में इनदोनो बाढ़ के भिभेस्का के डर से सन 2017 के बाढ़ का दृश्य याद आ रहा है । सूचना पाकर अंचलाधिकारी तिरवाह क्षेत्र स्थित सिकरहना नदी का निरक्षण किया । वही बरवा सेमरा पंचायत के मुखिया संदीप गिरी ने बताया कि पिपरा दूबे से सेमरा घाट जाने वाली मुख्य सड़क के ऊपर से बाढ़ का पानी करीब 2 फिट बह रहा है । यह बाढ़ के पानी दिन दूना रात चौगुना बढ़ने के सम्भावना है।
मुखिया ने बताया कि इस बाढ़ से हजारों एकड़ में लगे फसल बर्बाद होने की संभावना है । उन्होंने बताया कि इस बाढ़ से तिरवाह क्षेत्र के लगभग सभी पंचायत प्रभावित हो जाएगी । जमीन्दारी बांध पर कई जगह नदी का पानी बांध के बराबर चल रही है । जिससे सेमरा ,गढ़वा ,बथना ,बढ़ईया टोला ,कई जगहों पर बांध टूटने की संभावना है । हलाकी प्रशासन इसको लेकर पैनी नजर बनाए हुई है । बताते चले कि 2017 में नेपाल से पानी छोड़ने के चलते तिरवाह क्षेत्र में आई बाढ़ आज भी लोगो के दिलोदिमाग से नही उतरा है । बारवा सेमरा घाट में पानी घुसने के साथ ही अपने सुरक्षित स्थान पर जाने की तैयारी कर दी है ।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।