दिल्ली-NCR में आज आधी रात से CNG-PNG भी महंगी

दिल्ली-पेट्रोल के दाम में 74 रुपए तो डीजल की कीमत में 64.58 रुपये तक उछाल के बाद आज रात से पीएनजी-सीएनजी के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आज आधी रात से सीएनजी और पीएनजी की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं.
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली ने रविवार को कॉम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस की बिक्री कीमत बढ़ाने का ऐलान किया. इसके मुताबिक दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और रेवाड़ी में 1-2 अप्रैल, 2018 की आधी रात से सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हो जाएगी. बता दें कि IGL दिल्ली में करीब छह लाख घरों में पीएनजी सप्लाई करता है
IGL के मुताबिक घरेलू पाइप्ड नेचुरल गैस की कीमतों में कल यानी सोमवार से इजाफा होगा. दिल्ली में पीएनजी के उपभोक्ता मूल्य में 1.15 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की जा रही है, जिससे इसकी कीमत 25.99 रुपये प्रति एससीएम
से बढ़कर 27.14 रुपये प्रति एससीएम हो जाएगी. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की कीमतों में 1.20 बढ़ोतरी प्रति एससीएम की बढ़ोतरी से कीमत 27.64 रुपये प्रति एससीएम से बढ़कर 28.84 प्रति एससीएम हो जाएगी. रेवाड़ी में घरेलू पीएनजी की कीमत में 1.15 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की जा रही है.
-अनुज मौर्य के साथ दिल्ली से प्रीति कुशवाहा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।