नियमित स्वाध्याय ही सफलता का श्रेष्ठ सोपान-प्रधानाचार्य माली

सादड़ी/राजस्थान- नियमित स्वाध्याय ही सफलता का श्रेष्ठ सोपान है, हम स्वाध्याय कर बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक ला सकते हैं। उक्त उदगार प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने स्थानीय राजकीय माध्यमिक विद्यालय जाटों की डोरन में आयोजित कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों के आशीर्वाद व विदाई समारोह में व्यक्त किए।
माली ने कहा कि विद्यार्थी अपने मन से परीक्षा का भय निकाल दे। प्रधानाचार्य सोहन सिंह राजपुरोहित ने कहा कि विद्यार्थी तनाव मुक्त होकर व्यवस्थित दिन चर्या का पालन करें। एडवोकेट शंकर देवड़ा ने कहा अनुशासन ही देश को महान बनाता है। एडवोकेट प्रकाश जाट ने संतुलित आहार व दिनचर्या पर बल दिया। इस अवसर नेनाराम पसार,किशन लाल माली, खेताराम जाट, नरपत रावल,कला राम सोलंकी व कन्या देवी ने भी विद्यार्थियों को परीक्षा में अधिकाधिक अंक लाने के टिप्स दिए। समारोह की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक जसा राम चौधरी ने की।
सरस्वती पूजन से प्रारम्भ हुए समारोह में सर्व प्रथम प्रधानाध्यापक जसा राम चौधरी के नेतृत्व में अतिथियों का स्वागत किया गया। तत्पश्चात अतिथियों के करकमलों से विदाई लेने वाले विद्यार्थियों का अभिनंदन किया गया व सफलता का आशीर्वाद दिया। विद्यार्थियों ने विद्यालय से जुडे खट्टे मीठे अनुभव साझा किए व विद्यालय को अपना दूसरा घर बताया। विदाई के समय उनकी आंखें भर आईं।
इस अवसर पर देवी लाल कंडारा, मोहनलाल, कालूराम,जुग राज, विक्रम सिंह, हनीफ मोहम्मद, बाबूलाल, फूल कुमारी, संतोष कुमारी, रंजन कुमारी,सुदेश, गिरधारी लाल समेत समस्त स्टाफ, अभिभावक व प्रबुद्ध जन उपस्थित थे। मंच संचालन कालूराम माली ने किया। विदाई के पश्चात विदाई लेने वाले विद्यार्थियों ने विद्यालय की पावन माटी को अपने सिर पर लगा कर प्रस्थान किया।
पत्रकार दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।