प्रदेश में बाढ़ को लेकर स्थिति नियंत्रण में है कहीं कोई समस्या नहीं है: योगी आदित्यनाथ

*गंगा और वरुणा में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेकर मुख्यमंत्री बोले

*पहले से जिला प्रसाशन को नाव उपलब्ध कराई है एनडीआरएफ की भी तैनाती है-मुख्यमंत्री

वाराणसी- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान शुक्रवार को वाराणसी में आए बाढ़ क्षेत्र का एनडीआरएफ के नाम से दौरा कर बाढ़ प्रभावित लोगों को दिए जा रहे राहत कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी उपलब्ध कराई। मुख्यमंत्री ने भैसासुर घाट से आदिकेशव घाट एवं आसपास के गंगा एवं वरुणा नदी से प्रभावित क्षेत्रों को देखा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा और वरुणा में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के बाद मौके पर मौजूद प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान कहा कि पहले से जिला प्रसाशन को नाव उपलब्ध कराई है और एनडीआरएफ की तैनाती भी है। प्रदेश में बाढ़ को लेकर स्थिति नियंत्रण में है कहीं कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को देखा हैं तथा बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने और राहत सामग्री की व्यवस्था की गयी है। इस दौरान उन्होंने वाराणसी के विकास कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा की प्रगति अच्छी है नए कलेवर के साथ काशी तैयार है।उन्होंने कहा कि अच्छी बरसात हुई है। वरुणा में गंगा की सहायक नदी होने के नाते निचले इलाकों में पानी भरा है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ पहले से सतर्क है। निचले इलाकों में जो परिवार रहते है, उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। राहत सामग्री दी जा रही है। सभी एजेंसिया जिला प्रशासन हो या अन्य सभी विभाग काम कर रहे है। सभी विभागों के साथ बैठक भी की है और अलर्ट भी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के अलावा हमारी सांस्कृतिक नगरी है और विगत पाँच वर्ष में यहा पर अद्धभुत विकास हुआ है। काशी विकास के एक नए कलेवर के साथ देश और दुनिया के सामने चमक रही है।
भैसासुर घाट पर पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत रविदास मंदिर में रविदास जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धा सुमन भी अर्पित की। मुख्यमंत्री के साथ राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मार्थ कार्य डॉ नीलकंठ तिवारी एवं राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्टॉप रविंद्र जायसवाल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।