मज़बूती के साथ उभरेगी बसपा : चौधरी राजेंद्र सिंह

हरिद्वार/रुड़की- पूर्व किसान आयोग अध्यक्ष एवं बसपा नेता चौ. राजेंद्र सिंह ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष बहन मायावती का जन्म-दिवस आगामी 15 जनवरी को मालवीय चौक रुड़की पर धूमधाम के साथ मनाया जायेगा। उन्होंने कहा हरिद्वार ज़िले के सभी पार्टी कार्यकर्ता यहीं एकजुट होंगे।

चौ. राजेंद्र सिंह ने आज ज़िला पंचायत डाक बंगले में प्रेस के साथ वार्ता की। उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में जनता बुरी तरह त्रस्त हो चुकी है। दोनों सरकारें न केवल जनता की अपेक्षा पर खरी नहीं उतरी हैं बल्कि सामान्य प्रशासन देने में भी नाकाम हैं। उन्होंने खुद को जिला पंचायत के मामले में भुक्तभोगी बताते हुए कहा कि क्या आम, क्या खास सबका शोषण किया जा रहा है और इसी कारण भाजपा के पाप का घड़ा भर चुका है। उन्होंने कहा कि ऐसा बेवजह नहीं है कि बच्चे-बच्चे की ज़बान पर भाजपा को हटाने की बात है।

उन्होंने सपा-बसपा के गठबंधन को दोनों दलों के नेतृत्व का शानदार निर्णय और वक़्त की ज़रूरत क़रार दिया, साथ ही इसे बदलाव की शुरुआत भी बताया। उन्होंने उत्तराखंड में बसपा-कांग्रेस के गठबंधन के सवाल पर कहा कि यह उच्च स्तर पर लिया जाने वाला निर्णय है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उत्तराखंड में ऐसे किसी गठबंधन का बहुत अधिक प्रभाव पड़ने की सम्भावना नहीं है। यहाँ, हरिद्वार सीट पर बसपा को चुनने का जनता मन बना चुकी है। यहाँ बसपा बेहद मज़बूती के साथ उभर रही है और पार्टी अपने नेतृत्व को लोकसभा सीट का तोहफा देने जा रही है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उनकी इच्छा लोकसभा चुनाव लड़ने की है लेकिन वे पार्टी हाई कमान के हर निर्णय का पालन करने को प्रतिबद्ध हैं। इस मौके पर उनके साथ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नाज़िम कुरैशी, ज़िला पंचायत सदस्य मु. अख़लाक़ आदि कई लोग थे।

– हरिद्वार से तसलीम अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।