50 हजार का इनामिया अपराधी अपने साथी के साथ गिरफ्तार: पिस्टल ,लूट की मोटर साईकिल बरामद

वाराणसी- क्राइम ब्रांच व पुलिस मुठभेड़ में 50,000 रूपये का इनामिया अपराधी रोशन गुप्ता उर्फ किट्टू अपने साथी नारायण यादव के साथ गिरफ्तार, पिस्टल ,लूट की मोटर साईकिल बरामद।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक अपराध श्री ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री मार्तण्ड प्रकाश सिंह की टीम को पुलिस मुठभेड़ में 50,000 रूपये का इनामिया अपराधी रोशन गुप्ता उर्फ किट्टू व उसका साथी शातिर अपराधी नारायण यादव को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधी के पास से 01 पिस्टल .32 बोर व 05 जिन्दा कारतूस .32 बोर, 01 तमंचा,लूट की एक मोटर साईकिल व 02 मोबाइल फोन बरामद किया गया है ।
विगत दिनों क्राइम ब्रान्च व दशाश्वमेघ पुलिस द्वारा राकेश अग्रहरी व रईश बनारसी हत्याकाण्ड की खुलासा किया गया था जिसमें रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू वांछित था। शहर के बड़े व्यापारियों को किट्टू द्वारा दी जा रही धमकियों को भी एसएसपी ने गंभीरता से लिया था।एसएसपी आंनद कुलकर्णी द्वारा क्राइम ब्रान्च को निर्देश दिये गये थे ।
एसएसपी के निर्देश में आज क्राइम ब्रान्च प्रभारी विक्रम सिंह फोर्स अपराधियों के तलाश में थानाध्यक्ष लोहता श्री राकेश कुमार सिंह के साथ लोहता, रोहनिया तिराहे पर चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी इसी बीच जरिए मुखबिर सुचना मिली की दो शातिर अपराधी मोटरसाइकिल से आ रहे है जिनके पास असलहे भी है जो किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में है।सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच व लोहता पुलिस मस्तान बाबा मजार लोहता के पास चेकिंग करने लगे कि दो व्यक्ति मोटर साईकिल के आते हुए दिखाई दिये।उन दोनो रूकने का इशारा किया गया परन्तु गाड़ी मोड़कर भागने का प्रयास किये और पुलिस पर फायर किये पुलिस द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया । पकड़े गये अपराधी से नाम-पता पूछा गया तो अपना नाम रोशन गुप्ता उर्फ किट्टू उर्फ बाबू पुत्र रामनिवास निवासी बड़ी पियरी थाना-चौक,वाराणसी
2- नारायण यादव उर्फ राज उर्फ राजा पुत्र बुलाकी यादव निवासी बड़ी पियरी थाना-चौक,वाराणसी बताया
पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में अभियुक्त द्वारा बताया गया की हम लोग सनी सिंह गैंग के लिए हत्या, फिरौती, लूट, छिनैती का काम करते थे सनी सिंह के इनकांउटर के बाद हमलोगों ने अपने गैंग बना लिया था, मेरे साथ-साथ अभिषेक सिंह हनी, अशोक यादव, रामबाबू यादव, शिवा बिंद, मनीष सिंह सोनू भी गैंग में शामिल है। हम लोग बनारस से डाक्टरों , व्यापारियों,नेताओं से जान से मारने की धमकी देकर फिरौती वसुलते है दशाश्वमेघ के कपड़ा व्यवासायी गोपाल यादव की हत्या कर पहली बार अपनी दहशत फैलाई थी फिरौती की रकम न मिलने पर शहर के कृष्णा ज्वेलर्स के मुंशी की हत्या कर दिया था । हमारे गैंग लीडर अजय-विजय के कहने पर शहर के बड़े व्यवसायी की हत्या कर पंजाब भाग गये थे ,लौट कर मै अपने साथियों के साथ मिलकर गाजीपुर, आजमगढ़, चंदौली में कई हत्या किये थे । सन् 2017 में पुलिस ने पकड़ लिया था दो साल जेल में रहा जेल से भी कई बार हमलोगों ने बड़े व्यवसायियों से पैसा मांगकर रंगदारी वसुल किया है । अभी हाल में ही रईस बनारसी व राकेश अग्रहरी के बीच जो गैंगवार हुआ था उसमें मै और अमन मलिक और शाहरूख भी शामिल थे। जिसमें पुलिस के डर से अमन मलिक कोर्ट में आत्मसर्मपण कर दिया जबकि शाहरूख को आप लोगों द्वारा गिरफ्तार किया गया था हम लोगों ने गाजीपुर, चंदौली, मीरजापुर, बनारस ,आजमगढ़ आदि जनपदों में कई जगह लूट,छिनैती के घटनाओं का अंजाम दिये है । रोहित सिंह सनी , मनीष सिंह सोनू और रईस बनारसी के साथ मिलकर कई भाड़े पर हत्या भी किया है । आज भी हम लोग डीएलडब्लू में एक घटना को अंजाम देने जा रहे थे कि आप लोग सामने पड़ गये , अपने को घिरा देख गोली चलाकर भागने का प्रयास किया हम लोग मोटर साईकिल सहित फिसल कर गिर गये और आप लोगो ने पकड़ लिया ।
पकड़ा गया अपराधी का गैंग संख्या –आई.डी.-30 अंतर-जनपदीय गैंग पंजीकृत है ।
गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में क्राइम ब्रान्च(प्रभारी)
श्री विक्रम सिंह
उपनिरीक्षक श्री प्रदीप यादव, हे0का0 पुन्देव सिंह, हे0का0 सुमन्त सिंह, उपनिरीक्षक राकेश सिंह(थानाध्यक्ष)लोहता,
उपनिरीक्षक अक्षय कुमार सिंह, उपनिरीक्षक विजयकान्त शामिल थे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।