पीएम मोदी का महागठबंधन पर निशाना:कहा चौकीदार को हटाने के लिए हो रहें है एक

आगरा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के आगरा में एक जनसभा को सम्बोधित किया। उससे पहले पीएम मोदी ने यहां विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। पीएम ने कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि नमामि गंगे मिशन के तहत यमुना नदी की सफाई भी हमारी प्राथमिकता है।’ मोदी ने कहा, ‘आगरा देश के उन शहरों में से एक है जहां स्मार्ट सुविधाएं विकसित हो रही हैं।
उन्होंने कहा, ‘मैंने जब-जब उत्तर प्रदेश और देश से समर्थन मांगा है, तो भरपूर साथ मिला है। मैं आपके विश्वास पर खरा उतरने के लिए लगातार काम करता रहा हूं। मैं हमेशा चाहता हूं कि ऐसे ही हमेशा भारत की सेवा करता रहूं।’ आगरा में शुरू हो रहीं ये परियोजनाएं पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं।आगरा में शुरू हो रहीं ये परियोजनाएं पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं। आगरा से मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या रही है।
आज गंगा जल योजना आप सभी के लिए समर्पित है। इससे लाखों लोगों को पीने का पानी मिलने वाला है। प्रधानमंत्री ने कहा, देशभर में भाजपा सरकार द्वारा सस्ते इलाज की व्यवस्था की गई है। आयुष्‍मान भारत योजना को कई लोग मोदी केयर भी कहते हैं। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पूरे देश में करीब-करीब 10,000 गरीब प्रतिदिन अपना इलाज करवा रहें है। केवल 100 दिनों के भीतर लगभग 7 लाख गरीब लोगों का इलाज किया गया है या आयुष्मान भारत योजना के तहत अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।
पीएम मोदी ने कहा भाजपा सरकार विकास की पंच धारा- बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई है। इसके लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ‘लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास किया गया है। आजादी के इतने दशकों के बाद गरीबी के कारण बढ़ी असमानता को स्वीकार किया गया है। सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को 10% का आरक्षण मिले, इस तरफ एक महत्वपूर्ण बड़ा कदम उठाया गया।
महागठबंधन पर चुटकी लेते हुए* मोदी ने कहा, ‘जो लोग एक-दूसरे का मुंह देखने के लिए तैयार नहीं होते थे, वो देश के चौकीदार को हटाने के लिए एक हो रहें है। लेकिन ये चौकीदार बिना डरे, बिना रुके पूरी ईमानदारी से अपना काम करता रहेगा।’ मोदी बोले- वो कहते हैं कि चौकीदार को पहले निकालो फिर हम लूट पाट करके गुजारा कर लेंगे। राजनीतिक स्वार्थ के लिए लखनऊ के गेस्ट हाउस का वो शर्मनाक कांड भी भुला दिया गया, मुजफ्फरनगर से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में क्या-क्या हुआ सब भुलाने की कोशिश की जा रही है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!