जहाँ रामलला का जन्म हुआ वहाँ बाबर के नाम कोई स्मारक या इमारत नही बनेगा : केशव प्रसाद मौर्या

वाराणसी- दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि हम राम मंदिर उसी स्थान पर बनाएंगे जहां रामलला का जन्म हुआ उन्होंने यह भी कहा कि रामजन्म भूमि पर अब बाबर के नाम का कोई स्मारक या इमारत नहीं बनेगी।
यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुँच चुके हैं। पुलिस लाइन पहुँचने के बाद उन्होंने गार्ड ऑफ़ आनर लिया। उसके बाद पत्रकारो के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मंदिर भव्य बनेगा जहां रामलला का जन्म हुआ हैं वहीँ बनेगा। अब उस स्थान पर बाबर के नाम पर कोई स्मारक नहीं बनेगी लेकिन मामला सर्वोच्च न्यायालय में है ।
वही बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने वाराणसी के विकास पर पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर कहाँ कुछ विकास हुआ है उनका पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें वाराणसी के विकास पर बोलने का अधिकार नहीं है। अगर उन्होंने अपने कार्यकाल में केंद्र सरकार का साथ दिया होता तो वाराणसी सहित पूरा प्रदेश अन्य विकसित प्रदेशों और शहरों की तरह से जगमग होता है।
उन्होंने कहा कि काशी का विकास तीव्र गति से हो रहा है। काशी वासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह बाबा विश्वनाथ, मां अन्नपूर्णा और बाबा भैरवनाथ का आशीर्वाद है कि हमने दो साल में इतना अधिक विकास किया है। विकास ही हमारी पार्टी का मुद्दा था है और रहेगा।
अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल करने पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जानती है हमें क्या करना है। अबू आसिम आज़मी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अमर्यादित भाषा पर कानूनी दृष्टि से जो कार्रवाई हम करेंगे इसके अलावा जो लोग हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें देश की जनता जबाब देगी।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।