बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने किया एलान:नहीं लड़ेंगीं लोकसभा का चुनाव

लखनऊ- बसपा प्रमुख मायावती ने ऐलान कर दिया है कि वे इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगीं। उन्होंने कहा कि चुनाव लडऩे से ज्यादा जरूरी है कि अभी मेरे जीतने से ज्यादा गठबंधन की सफलता ज्यादा जरूरी है। यह बात बसपा प्रमुख ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कही।
बसपा प्रमुख ने कहा कि अगर चुनाव के बाद कोई स्थिति बनती है तो वह किसी भी सीट को खाली कराकर चुनाव लड़ सकती हूं और जीत भी सकती हूं। मेरे चुनाव लड़ने पर कार्यकर्ता मना करने के बावजूद मेरी लोकसभा सीट पर प्रचार करने जाएंगे, इससे बाकी सीटों पर चुनाव प्रभावित होगा। मैंने इसी वजह फैसला लिया ।
मायावती ने कहा कि अभी हमारे गठबंधन की स्थिति अच्छी है, फिलहाल लोकसभा का चुनाव नहीं लडूंगी। आगे जरूरत पड़ने पर किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकती हूं। बसपा के आंदोलन के खिलाफ विरोधी कई तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।
आपको बताते जाए कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर एसपी-बीएसपी और आरएलडी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। बीएसपी 38, एसपी 37 और आरएलडी 3 सीटों पर मैदान में उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।