लखनऊ में भी उठी अयोध्या की सियासी लहरें: राज्यपाल से मिले शिवपाल,समर्थकों ने किया हंगामा

लखनऊ- राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद की हो रही धर्मसभा के बीच लखनऊ में भी सियासी लहरें उठने लगी हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संयोजक शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल रामनाईक से संविधान बचाने और सरकार की नीतियों के विरोध व प्रदेश की कानून-व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर चर्चा की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। वहीं, उनके समर्थकों ने राजभवन का घेराव कर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उधर, पीएसपी कार्यकर्ताओं को गेट से हटाने की कोशिश करते रहे, लेकिन कोई टस से मस नहीं हुआ।

गौरतलब हो कि बीते दिन यानि शनिवार को शिवपाल ने ट्वीट कर धर्मसभा को लेकर बयान दिया था कि अयोध्या में धारा 144 लागू होने के बाद भी भीड़ को एकत्र होने दिया जा रहा है। किसी भी कीमत पर विवादित भूमि पर सवोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना नहीं होनी चाहिए। अगर राज्य व जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए।

सड़क पर बैठ लगाए नारे :-

समर्थकों ने राजभवन का घेराव कर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उधर, पीएसपी कार्यकर्ताओं को गेट से हटाने की कोशिश करते रहे, लेकिन कोई टस से मस नहीं हुआ। इस दौरान रोड जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।